October 27, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

RSRDC ने करौली से महवा तक की सीमेन्टेड सडक़ निर्माण का 7 करोड़ की लागत से कार्य शुरू कराया


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

हिण्डौन सिटी। क्षेत्र के लोगों के लिए खुुश होने की खबर है। अब उन्हें महवा-करौली मार्ग के मेगा हाइवे की सडक़ पर हिचकोले नहीं खाने पडेंगे। इसके साथ सडक़ के गड्ढों से भी निजात मिलने वाली है। हिण्डौन शहर के लोगों को विधायक निवास के आगे मुख्य सडक़ पर धुल-धुरसित नहीं होना पडेगा और झारेडा मोड की पुलिया के पास जर्जर सडक़ पर उबड-खाबड राह का सामना नहीं करना होगा। आरएसआरडीसी ने करौली से महवा तक की सडक़ के गड्डों की मरम्मत एवं सीमेन्टेड सडक़ निर्माण का 7 करोड़ की लागत से कार्य शुरू कराया है। इस पर शनिवार को एसडीएम सुरेश यादव ने बन रही सड़क का निरीक्षण कर सड़क की गहराई नापी गई।
परियोजना अधिकारी आरएसआरडीसी सियाराम चंद्रावत ने बताया कि इस पर विभाग द्वारा राशि स्वीकृत करने के बाद महवा से करौली तक की सडक़ का मरम्मत का कार्य शुरू कराया गया है। यह कार्य आगामी तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा।
पानी भराव स्थलों पर बनेगी सीमेन्टेड रोड
महवा-करौली मार्ग पर जिन स्थानों पर पानी भराव की स्थिति बनी रहती है, वहां आरएसआरडीसी की ओर से सीमेन्टेड रोड का निर्माण कराया जाएगा। इसमें खासतौर पर महू के करई गांव की पुलिया के पास के अलावा ओवरब्रिज के समीप विधायक भरोसीलाल जाटव के निवास के सामने, चौपड़ सर्किल, झारेडा मोड की पुलिया, गौशाला के समीप एवं गढी बांधवा के नृसिंह मंदिर के पास का सडक़ मार्ग शामिल हैं। इन स्थानों पर सीमेन्टेड रोड का निर्माण कराया जाएगा। गौरतलब है कि विधायक निवास के सामने मामूली बारिश में ही मुख्य मार्ग पर पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पडता है। इसी प्रकार झारेडा मोड की पुलिया, चौपड़ सर्किल और गढीबांधवा के नृसिंह मंदिर के पास भी पानी जमा होने से वाहन चालकों व राहगीरों को भारी परेशानियां झेलनी पडती है। महू गांव के करई मोड की पुलिया के समीप भी क्षतिग्रस्त सडक़ के कारण वाहन चालक परेशान रहते हैं। अब आरएसआरडीसी की ओर से इन स्थानों पर सीमेन्टेड सडक़ का निर्माण कराया जाएगा।
सात करोड़ की लागत से होने वाले मरम्मत कार्य में करीब 12 किलोमीटर क्षेत्र में डामरीकरण का कार्य कराया जाएगा। परियोजना अधिकारी के अनुसार महवा से करौली तक की जिन स्थानों पर सडक़ में गड्ढे हो गए हैं, वहां डामरीकरण का कार्य कराया जाएगा। मरम्मत के दौरान ऐसे स्थानों पर 40एमएम की लेअर में डामरीकरण का कार्य कराया जाएगा। इससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को सडक़ के गड्ढों से निजात मिल सकेगी।
वहां सीमेन्टेड सडक़ का निर्माण कराया जाएग। इस मार्ग पर करीब 12 किलोमीटर तक डामरीकरण कर मरम्मत का कार्य किया जाएगा। इससें महवा से करौली तक की राह बेहतर होगी।

संवाददाता
चरण सिंह डागुर हिंडौन सिटी करौली राजस्थान