October 20, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

वर्चस्व की जंग में हिस्ट्रीशीटर को मारी गोली तंज़ीम मैदागिनी भीड़ के हत्थे चढ़ा

शाहिद नकवी

 

प्रयागराज।शहर के खुल्दाबादथाना क्षेत्र के इस्लाम पार्क अटाला के समीप मंगलवार की शाम वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में हिस्ट्रीशीटर अपराधी को गोली मारी दी गई। गोली से घायल युवक को एस.आर.एन में भर्ती कराया गया है। सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है। हमले की वजह पुरानी रंजिश बतायी जा रही है।

गोली मारकर भाग रहे एक हमलावर को भीड़ ने दौड़ाकर पकड़ा लिया और उसकी पिटाई करके पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि आक्रोशित भीड़ का शिकार हुए हमलावर के शरीर में गम्भीर चोटों आई हैं। पकड़े हमलावर का नाम मुमताज मैदागिनी वाराणसी का निवासी है। पुलिस ने उसे भी उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है।
खुल्दाबाद के इस्लाम पार्क अटाला निवासी टीपू 22 वर्ष पुत्र जफर अपने दोस्तों के साथ मंगलवार शाम घर के बाहर बातचीत कर रहा था। इस बीच तीन चार युवक पहुंचे और विवाद करने लगे। विवाद के दौरान मामले ने तूल पकड़ा तो एक पक्ष ने तमंचा निकाल कर टीपू को गोली मार दी। गोली मारकर भागने लगे।
इस बीच वहां मौजूद लोगों ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक तंज़ीम मैदागिनी वाराणसी को दौड़कर पकड़ लिया और पिटाई करने लगे। गोली से घायल टीपू को उसके परिवार के लोग उपचार के लिए तत्काल अस्पताल लेकर भागे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सबसे पहले भीड़ के बीच फंसे हमलावर को कब्जे में लेकर थाने भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है।
गोली मारे जाने की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। सूत्रों की माने तो टीपू अभी हाल ही में एक हत्या मामले में जमानत से छूटकर जेल से बाहर आया है। इसके खिलाफ खुल्दाबाद तथा शहर के अन्य थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है। हमले की वजह पुरानी रंजिश माना जा रहा है।