October 26, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

टाईटलर जल्दी जेल जा सकता है : जीके


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

टाईटलर जल्दी जेल जा सकता है : जीके

हमारी 6 साल की मेहनत का नतीजा अब आएगा

नई दिल्ली 25 नवम्बर (मनप्रीत सिंह खालसा):- कांग्रेस नेता जगदीश टाईटलर के 1984 सिख विरोधी कत्लेआम मामले में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर पुल बंगश केस में आज राउज एवेनयू की सीबीआई कोर्ट ने कड़ी टिप्पणियाँ की है। साथ ही सीबीआई के द्वारा अभिषेक वर्मा सहित बाकी गवाहों की गवाही लेने व सुरक्षा के मामले में बरती जा रहीं कोताही को लेकर सीबीआई को लताड़ भी लगाई है। ‘जागो’ पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके की भी इस मामले पर प्रतिक्रिया आई है।जीके ने दावा किया कि अगर सीबीआई अपनी जिम्मेदारी तरीके से निभाती है, तो टाईटलर को जेल जाने में कोई नही रोक सकता। क्योंकि सभी गवाह टाईटलर के खिलाफ खुलकर बोलने को तैयार है।

जीके ने अपने ऊपर अमेरिका में हमला करने वाले लोगों के खास समर्थक तथा टाईटलर के खिलाफ गवाही देने से कतराने वाले सिख फाॅर जस्टिस के जसबीर सिंह को मुखातिब होते हुए कहा कि उनकी तरह हम मैदान छोड़कर नहीं भागे,क्योंकि खालसा मैदान छोड़कर भागता अच्छा नहीं लगता। वो बाहर बैठ कर हमें सिख हितैषी न होने के प्रमाण पत्र बाँटते है, जबकि हम ग्राउंड जीरो पर सिखों के कातिलों से आज भी दो-दो हाथ कर रहें है।

जीके ने अफसोस जताया कि पहले भी सीबीआई ने इस मामले में टाईटलर को क्लीन चिट दी थी। पर तब मेरे प्रधानगी काल के दौरान दिल्ली कमेटी की तरफ से सीबीआई मुख्यालय का घेराव किया गया था। जिसके बाद दुबारा टाईटलर के खिलाफ यह मुकदमा शुरू हुआ था। जीके ने बताया कि तब हमने इस मामले में बेदी दम्पति को नए गवाहों के रूप में पेश किया था। जीके ने कहा कि हमने पुरी तत्परता से लड़ाई लड़ी थी, तभी आज कोर्ट को यह लगा कि सीबीआई गवाहों को सही तरीके से संभाल नहीं पा रहीं है।

जीके ने कहा कि हमारी लड़ी गई लड़ाई अब मुकाम पर पहुँचने वाली हैं। क्योंकि अब सीबीआई को अभिषेक वर्मा के हुए पाॅलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट सामने रखनी पड़ेगी। मैंने जब टाईटलर के 5 वीडियो स्टिंग को जारी किया था तो टाईटलर ने मेरे ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई थी। क्राईम ब्रांच उस मामले में जांच कर रही है। लेकिन कौम को इंसाफ दिलवाने के लिए मै अपने ऊपर 100 एफआईआर करवाने को भी तैयार हूँ, पर कातिल जेल जाने से नहीं बचने चाहिए।