October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

‘जागो’ पी.ए.सी. की हुई पहली बैठक


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

‘जागो’ पी.ए.सी. की हुई पहली बैठक

‘संगत मिलणी’ के नाम से इंडोर मीटिंग शुरू करने का हुआ फैसला

पार्टी के द्वारा रचनात्मक व जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने के साथ जनाधार बढ़ाने के लिए गए फैसले

नई दिल्ली 22 नवम्बर (मनप्रीत सिंह खालसा):- दिल्ली के सिखों में अपना जनाधार बढ़ाने तथा मौजूदा कमेटी प्रबंधकों के चाल,चरित्र और चेहरे से संगतों को अवगत करवाने के लिए ‘जागो’ पार्टी बड़ी मुहिम शुरू करने जा रहीं है। जागो – जग आसरा गुरु ओट (जत्थेदार संतोख सिंह) पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पी.ए.सी.) की अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में इस बारे में रूपरेखा बनाई गई। पार्टी के महासचिव तथा मुख्य प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ‘संगत मिलणी’ के नाम से पार्टी की तरफ से जनसंपर्क मुहिम शुरू की जा रहीं है। इस मुहिम के तहत घरों के अंदर बैठकें की जाएँगी। दिल्ली की हर काॅलोनी में होने वाली इंडोर मीटिंगों में जीके संगतों को अपने पिता जत्थेदार संतोख सिंह तथा खुद के प्रधानगी काल में कौम के लिए किए गए प्रमुख कामों की जानकारी देंगे। साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष रहते जीके के सियासी शिखरकाल को तारपीडो करने के लिए साथियों के द्वारा किए गए भीतरघात के कारणों की जानकारी भी संगत को दी जाएगी। क्योंकि पार्टी सदस्यों से संगत अकसर इन मामलों पर सवाल पूछती है।

परमिंदर ने बताया कि इस बैठक के दौरान जहाँ संगठन के विस्तार पर चर्चा हुई वहीं जीके ने पार्टी गठन के बाद ‘जागो’ के द्वारा सिख मसलों पर दिखाई गई तत्परता की भी पी.ए.सी. सदस्यों को जानकारी दी। पी.ए.सी. सदस्यों को बताया गया कि पार्टी के द्वारा उठाए गए संगत हितैषी कई अहम मुद्दों के कारण दिल्ली कमेटी को बैकफुट पर आकर अपने कई फैसलों पर रोलबैक करना पड़ा। हमारे दवाब के बाद हरगोबिंद एंकलेव के इंस्टीट्यूट को किराए पर नहीं देने तथा वसंत विहार स्कूल के स्विमिंग पूल व जिम को निजी हाथों से वापस लेने के कमेटी द्वारा मजबूरी में फैसले लिए गए। साथ ही सिख मर्यादा व परंपराओं की अनदेखी की कमेटी की कोशिशों को संगतों के बीच सार्वजनिक किया गया।

परमिंदर ने कहा कि ‘जागो’ पार्टी बिना किसी दबाव के मुख्य विपक्षी दल की भूमिका तथ्य व दलीलों के साथ सकारात्मक तरीके से निभाएगी,यह फैसला भी सर्वसम्मति से लिया गया। छोटे व अगंभीर मसलों पर फालतु ब्यानबाजी करने की बजाए पार्टी का फोकस रचनात्मक व कौमी हितों को समर्पित कार्य करने पर रहेगा। पूर्व दिल्ली कमेटी सदस्य जीत सिंह खोखर इस मौके पार्टी में शामिल हुए। जीके ने सिरोपा देकर खोखर का पार्टी में आने पर स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी के सरप्रस्त डाॅ. हरमीत सिंह,दिल्ली कमेटी सदस्य हरजीत सिंह जीके, पी.ए.सी. सदस्य प्रिंसिपल अमृत सिंह,जतिंदर सिंह साहनी,गुरविंदर पाल सिंह, इन्द्रजीत सिंह कालका,छात्र इकाई की अध्यक्ष तरनप्रीत कौर सहित यूथ विंग के कई पदाधिकारी मौजूद थे।