October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

सिख मसलों पर प्रवेश वर्मा को सिरसा की सलाह नहीं लेनी चाहिए


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

सिख मसलों पर प्रवेश वर्मा को सिरसा की सलाह नहीं लेनी चाहिए

सिरसा का ख्वाब प्रवेश की जगह सांसद बनना: जसमीत

नई दिल्ली 20 नवम्बर (मनप्रीत सिंह खालसा):- गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों के नाम पर बाल दिवस मनाने के लिए सांसदों के बीच हस्ताक्षर अभियान चलाने वाले सांसद प्रवेश वर्मा को धीरज से काम लेना चाहिए। साथ ही दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष व भाजपा के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के एजेंडे पर चलने की बजाए प्रवेश को सिख धर्म की मूलभूत जानकारी लेने के लिए किसी अच्छे सिख बुद्धिजीवी की सेवाएँ लेनी चाहिए। उक्त अपील शिरोमणी अकाली दल दिल्ली की यूथ विंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसमीत सिंह पीतमपुरा ने प्रवेश को मीडिया को जारी ब्यान के जरिए की है। जसमीत ने दावा किया कि दिल्ली से ननकाना साहिब गए नगर कीर्तन को रुकवाने के लिए सांसद प्रवेश वर्मा का सिरसा ने इस्तेमाल किया था यह जानकारी बादल खेमे के विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त हुई हैं।।सिख धर्म व मान्यताओं की जानकारी के बारे अशिक्षित सिरसा जानबूझकर प्रवेश को ऐसे संजीदा सिख मसले पर बुलवाकर सिखों में प्रवेश का आधार खत्म करना चाहते है। ताकि उनका प्रवेश की जगह संसदीय सीट पर लड़ने का सपना पुरा हो सकें।

जसमीत ने दिल्ली कमेटी द्वारा मंगलवार को जारी ब्यान में गुरु गोबिंद सिंह जी के नाम पर बाल दिवस मनाने की गई वकालत को बेवकूफी भरी हरकत करार दिया। जसमीत ने कहा कि सिरसा ने बिना सोचे-विचारे इस मसले को उठाकर साहिबजादों के सत्कार को कम किया है। कौम साहिबजादों या गुरु साहिब के नाम पर बाल दिवस मनाने का समर्थन कभी नहीं करेंगी। इसलिए सिरसा ने प्रवेश को बाल दिवस के लिए समर्थन जुटाने को आगे किया है।जसमीत ने प्रवेश को सिख मामलों में सिरसा से सलाह न लेने की भी अपील की।