October 23, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

विधायक की मौजूदगी में गल्र्स कॉलेज में 120 छात्राओं को दिए गए नि:शुल्क ड्राईविंग लाईसेंस


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

*बड़ी खबर/छतरपुर–* छात्राएं मन लगाकर पढ़ें, सुविधाओं की चिंता हम करेंगे:- *आलोक चतुर्वेदी*

*विधायक की मौजूदगी में गल्र्स कॉलेज में 120 छात्राओं को दिए गए नि:शुल्क ड्राईविंग लाईसेंस*

छतरपुर। छतरपुर की छात्राएं मन लगाकर पढ़ाई करें उनकी शिक्षा एवं कॅरियर को सुधारने के लिए जो भी आवश्यक सुविधाओं की जरूरत पड़ेगी वह सरकार पूरी करेगी। यह बात छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने मंगलवार को नगर के शासकीय गल्र्स कॉलेज में आयोजित ड्राईविंग लाईसेंस वितरण समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कही। इस अवसर पर कॉलेज की 120 छात्राओं को आरटीओ विभाग के द्वारा नि:शुल्क ड्राईविंग लाईसेंस वितरित किए गए।
विधायक ने कहा कि आज भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती है और इस मौके पर आयोजित आज के कार्यक्रम का उद्देश्य यही है कि मप्र की सरकार बेटियों को इंदिरा गांधी जैसे मजबूत विचारों से जोडऩा चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह इंदिरा गांधी ने दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाया उसी तरह हमारे नगर की छात्राएं भी अपने शहर और क्षेत्र का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि गल्र्स कॉलेज में पिछली बार जब वे आए थे तब छात्राओं ने उनके हॉस्टल में मौजूद ईव्हीएम मशीन के स्टोर को हटाकर कक्षाएं चालू कराने की मांग रखी थी उनकी यह मांग पूरी की गई है। ईव्हीएम मशीनें हटाई गई हैं अब जल्द ही इनमें कक्षाएं लगेंगी। उन्होंने कहा कि कलेक्टर मोहित बुंदस के द्वारा 10 लाख रूपए की राशि देकर यहां के फर्नीचर एवं अन्य संसाधनों की व्यवस्थाएं भी शीघ्र कराई जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने ड्राईविंग लाईसेंस के महत्व पर भी प्रकाश डाला और कहा कि ड्राईविंग लाईसेंस न सिर्फ वाहन चलाने के लिए वैधानिक दस्तावेज है बल्कि यह हमारी पहचान का दस्तावेज भी है इसलिए बगैर लाईसेंस के वाहन नहीं चलाना चाहिए। उन्होंने छात्राओं को अपने हाथ से ड्राईविंग लाईसेंस के प्रतीक पोस्टर भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में छतरपुर के आरटीओ सतीश सक्सेना, एसपी तिलक सिंह, यातायात प्रभारी पूर्णिमा मिश्रा एवं कॉलेज का स्टाफ भी मौजूद रहा।

ब्यूरोचीफ/छतरपुर म.प्र विनोद मिश्रा