October 29, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

केजरीवाल सरकार के राज में एक अन्य सिख बच्चे को परीक्षा में बैठने से रोकने का मामला सामने आया


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71
  • केजरीवाल सरकार के राज में एक अन्य सिख बच्चे को परीक्षा में बैठने से रोकने का मामला सामने आया

केजरीवाल सिख बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ बंद करे: काहलों

नई दिल्ली, 16 नवंबर(मनप्रीत सिंह खालसा):- दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के लीगल सैल के चेयरमैन जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि दिल्ली सरकार के अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड(डी.एस.एस.एस.बी) द्वारा जब सिख बच्ची को परीक्षा देने से रोका बया था , उस समय एक अन्य सिख नौजवान को दूसरे केन्द्र पर परीक्षा देने से रोकने का मामला सामना आया है।

एक बयान में श्री काहलों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी विधायक जरनैल सिंह व अन्य यह दावा करते नहीं थकते कि हम सिख हितैशी हैं पर जो हो रहा है वह बिल्कुल इसके विपरीत है। उन्होंने कहा कि दूसरे सैंटर पर सिख बच्चे को यह कह कर रोक दिया गया कि तुम अभी इंतजार करो और आखरी समय पर आ कर उसे जवाब दे दिया गया।

श्री काहलों ने कहा कि जिन बच्चों को (डी.एस.एस.एस.बी) रोक रहा है उनके लिए एक तरफ भविष्य का सवाल व दूसरी तरफ सिखी की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में यह बच्चा उलझ गया और इसने सारा मामला ज्ञानी रणजीत सिंह के ध्यान में लाया जिन्होंने आगे कमेटी को पूरी जानकारी दी।

उन्होंने यह स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल या तो अपनी सरकार के अधीन चलते डी.एस.एस.बी संस्थानों को हिदायतें दें कि सिख बच्चों को परेशान ना किया जाये या फिर हम अदालत के माध्यम से केजरीवाल जैसों को सबक सिखायेंगे और दिखा देंगे कि हम अपने बच्चों को परीक्षा मंे कैसे बिठा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हैरानी वाली बात है कि सिर्फ डी.एस.एस.एस.बी को ही कड़े व किरपान से समस्या है और इस मामले में वह अदालत के आदेश भी मानने से तैयार नहीं है।