October 26, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

मध्यप्रदेश के आगर मालवा कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुवे अवैध रूप से गोवंश भरकर ले जा रहे एक कंटेनर को जब्त किया


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

रिपोर्ट- जावेद खान जिला आगर मालवा मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के आगर मालवा कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुवे अवैध रूप से गोवंश भरकर ले जा रहे एक कंटेनर को जब्त किया है, इस कंटेनर में 2 पार्टीशन बनाकर निर्दयता पूर्वक 58 गोवंशों को पेर बांधकर रखा था, 2 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि राजस्थान की और से एक कंटेनर गोवंश लेकर महाराष्ट्र की और जा रहा है, सूचना मिलने पर पुलिस ने कंटेनर को पकड़ लिया इस कंटेनर में ठूस ठूस कर 58 गोवंश निर्दयता पूर्वक भरे हुवे थे पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मंदसौर के बोतलगंज इलाके से ताल्लुक रखते है जो कि गौवंश के अवेध कारोबार के लिए जाना जाता ।

कंटेनर में गोवंशों को पेर बांध कर इतनी क्रूरता से भरा गया था कि कई गोवंश बदहवास स्थिति में मिले, जब्त गोवंशों को आगर की माधव गौशाला के सुपुर्द किया है।

– आरोपियों ने शातिर तरीके से कंटेनर पर हरियाणा नंबर प्लेट लगा रखी थी , जबकि दस्तावेजो की पड़ताल में सामने आया कि कंटेनर उत्तर प्रदेश का है ।

– गौरतलब है कि गौवंश के अवैध परिवहन के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र को जोड़ने वाला स्टेट हाईवे क्रमांक 27 इस कारोबार से जुड़े लोगों के लिए सेफ पैसेज बना हुआ है। पूर्व में भी गौवंश अवैध परिवहन के दर्जनों मामले यंहा पर हुए है । एक मामले ने आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की धाराएं भी लगाई गई थी । गौवंश की सुरक्षा और संरक्षण के तमाम दावे सरकार करती है बावजूद इस पर लगाम नही लगा पाई।