October 29, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम में विकास खण्ड में 34 व नगर पंचायत 11 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ।


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम में विकास खण्ड में 34 व नगर पंचायत 11 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ।।

माधौगढ़ रामपुरा- योगी सरकार की मंशा के अनुरूप सामूहिक विवाह कार्यक्रम योजना रंग ला रही है हर साल कई जोड़े सामूहिक विवाह कार्यक्रम के माध्यम से एक दूसरे के हो रहे हैं सरकार की ओर से पूरा खर्च उठाने वाले इन सामूहिक विवाह समारोह की लोकप्रियता काफ़ी बढ़ चुकी है। नगर पंचायत की ओर से 11 जोड़ों के विवाह हुए तो खण्ड विकास कार्यालय में 34 जोड़ों की शादियां हुईं। जिसमे माधौगढ़ से 18 व रामपुरा 16 जोड़े रहे।कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक मूलचन्द निरंजन ने कहा कि योगी सरकार ने कम खर्च पर सामूहिक विवाह योजना शुरू कर समाज को सौगात दी है। सरकारी खर्च पर होने वाले इन विवाह समारोहों की स्वीकार्यता दिनों-दिन बढ़ रही है।
नगर पंचायत में चैयरमैन शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि समाज के कुलीन वर्ग को भी इन सामूहिक विवाह समारोह का हिस्सा बनना चाहिए ताकि अन्य लोग उनसे प्रेरणा लें। सभी जोड़ों को मोबाइल, पायल, बिछिया, मंगलसूत्र दिए गए। इस मौके पर रीनू संग सुदामा,
रितु संग वीरप्रताप,
लक्ष्मी देवी संग उपेन्द्र,राधादेवी संग विमल,
हेमलता संग शिवम कुमार,
भारती संग राजेन्द्र कुमार,
तालिब खान संग तबस्सुम,
रिहान संग सबनूर,
शालू संग शहनाज,
भारती संग नवीन कुमार व
हेमलता संग शिवम आदि जोड़े सात जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए। जिसमे तीन जोड़ें मुस्लिम समाज से मौजूद रहे। सभी जोड़ों को चैयरमैन शैलेन्द्र सिंह, अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार , अंकुश मिश्रा सहित अन्य अतिथियों ने आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल जीवन की कामना की।
इसी क्रम में चेयरमैन शेलेन्द्र सिंह ने पत्रकारों को भी सम्मानित किया। जिसमें हिन्दुस्तान, आज, उजाला, जागरण व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।