October 31, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

बाला साहिब अस्पताल की कारसेवा शुरु करने के लिए तैयारियां पूरीः भोगल


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

बाला साहिब अस्पताल की कारसेवा शुरु करने के लिए तैयारियां पूरीः भोगल

17 नवंबर को होगी कारसेवा शुरु

नई दिल्ली, 15 नवंबर (मनप्रीत सिंह खालसा):- गुरु हरिकृष्ण अस्पताल बाला साहिब के निर्माण के लिए कारसेवा दुबारा शुरु करने के लिए सभी इंतज़ाम पूरे कर लिये गये हैं, रविवार 17 नवंबर को शुरु की जायेगी कारसेवा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष जथेदार कुलदीप सिंह भोगल द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि दिल्ली कमेटी द्वारा बाला साहिब अस्पताल के निर्माण के लिए कारसेवा बाबा बचन सिंह को सौंपी गई है जिसके लिए कमेटी द्वारा गुरु नानक साहिब के प्रकाश पर्व सबंधी गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में सजाये कीर्तन समागम में अरदास की गई थी और बताया गया था कि बाबा जी 17 नवंबर को गुरुद्वारा बाला साहिब में कारसेवा शुरु करेंगे। उन्होंने बताया कि कारसेवा शुरु करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लम्बे समय से अस्पताल का काम रुका हुआ था व बिल्डिंग खंडर का रूप ले चुकी थी, कई-कई फुट लम्बी घास उगी हुई थी जिसे साफ करके प्लेन किया गया है।

जथेदार भोगल ने कहा कि हम आभारी हैं दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा, महासचिव हरमीत सिंह कालका समेत पूरी टीम का जिन्होंने इस सोच को आगे बढ़ाया और अस्पताल के निर्माण के लिए कारसेवा बाबा बचन सिंह को सौंपते हुए पालकी साहिब के लिए आया सारा सोना दिया। बाबा जी ने विश्वास दिलाया कि एक साल में अस्पताल शुरु करने की पूरी कोशिश की जायेगी।

जथेदार भोगल ने बताया कि मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1 करोड़ 1 लाख रुपये और कालका द्वारा शटरिंग की सेवा के लिए आगे आना यह दर्शाता है कि मौजूदा प्रबंधकों को अस्पताल शुरु करने के लिए कितनी चिंता है। इसके बाद कमेटी के कई सदस्य और संगतों द्वारा भी 1-1 लाख रुपये की राशि बाबा जी को दी गई। उन्होंने स्वंय भी 1 लाख रुपये दिये हैं तांकि जल्दी से जल्दी अस्पताल बने और संगतों को इसका लाभ मिले।

जथेदार भोगल ने कहा कि बाबा जी द्वारा इसे जल्द से जल्द पूरा किया जायेगा और इस पर 500 करोड़ के करीब खर्च आना है। उन्होंने संसार भर में बसती संगतों को अपील की कि इस नेक कार्य के लिए बाबा बचन सिंह को ज्यादा से ज्यादा सहयोग दें।