October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

होमगार्ड ने लगाये हापुड़ के पत्रकार हरेन्द्र पर रंगदारी मांगने के गंभीर आरोप


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

पत्रकारिता को शर्मसार करने वाली घिनौनी हरकत को अंजाम देने वाले हरेन्द्र के खिलाफ कार्रवाई कराने की बात पर पीड़ित होमगार्ड ने कही गांव में समाज का दबाब होने की बात

*बुलंदशहर।* गुलावठी क्षेत्र के निकटवर्ती जनपद हापुड़ के ग्राम सिरोंधन के रहने वाले हरेन्द्र पर उसके ही गांव के रहने वाले पीड़ित होमगार्ड ने रंगदारी मांगने के गंभीर आरोप लगाये हैं।
पीड़ित होमगार्ड का कहना है की पिछले दिनों गांव में किसी से उसकी कहासुनी हो गयी थी जिसकी शिकायत विपक्षी ने पुलिस में कर दी थी, जब यह बात हरेंद्र को मालूम हुई तो हरेंद्र ने इस बात को लेकर खबर ना छापने के एवज में पीड़ित होमगार्ड से चौथ वसूलने के लिए उसे डराकर धमका कर 5 हजार रूपये की रकम की मांग कर डाली।
मांगी गई रकम नहीं देने पर पीड़ित *’होमगार्ड के खिलाफ साप्ताहिक उगता भारत अखबार में’* खबर छापकर उसे बादनाम करने और उसकी छवि धूमिल करने की धमकी तक दे डाली।
इससे डरे सहमे होमगार्ड ने कोई आवाज नहीं उठाई और मामले को रफा-दफा करने के लिए इतनी रकम देने में असमर्थता जताई तथा थोड़े कम पैसे लेने की बात कही, कम पैसे का नाम सुनकर बौखलाए हरेंद्र ने पीड़ित पर और अधिक दबाव बनाया तथा कम रकम लेने से मना कर दिया।

*”कार्यालय के लोगों का नाम लेकर रंगदारी वसूलने का भी किया प्रयास”*
जब पीड़ित ने हरेंद्र द्वारा मांगी गई रकम नहीं दे सका तो हरेंद्र ने यह कहकर निरंतर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया कि हमारे अखबार के ऑफिस के लोग हमें रोजाना बोल रहे हैं कि होमगार्ड की जो खबर छपने से रोकी गई थी होमगार्ड से उसकी फीस लाकर दो।
*”आपको बता दें कि हरेन्द्र साप्ताहिक उगता भारत अखबार का हापुड़ से अवैतनिक रिपोर्टर है”*
पीड़ित होमगार्ड वर्तमान में थाना गुलावठी में तैनात है।
इस बारे में होमगार्ड ने कोतवाली आये एक पत्रकार से बातचीत की जिसमें उसने पत्रकार से पूछा कि किसी मामले की खबर छपने से रुकवाने के कितने पैसे लगते हैं।
पत्रकार ने किसी खबर को रोकने के कोई पैसे नहीं लगने की बात कही तो तब होमगार्ड ने हरेंद्र द्वारा रंगदारी मांगने और पत्रकारिता को शर्मसार करने वाली इस घिनौनी करतूत की गाथा सुनाई।