October 27, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

जेएनयू में आधी रात फिर लगे देश विरोधी नारे, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया वीडियो


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

जेएनयू में आधी रात फिर लगे देश विरोधी नारे, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया वीडियो

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस में शुक्रवार रात एक बार फिर देश विरोधी नारे लगे हैं। कैंपस में आधी रात को छात्रों ने कश्मीर, पंजाब और बंगाल की आजादी के नारे लगाए। उधर विश्वविद्यालय प्रबंधन नारे लगाने वाले छात्रों की तलाश कर रहा है। इससे पहले नौ फरवरी 2016 को कैंपस में देश विरोधी नारे लगे थे।

जेएनयू के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में शुक्रवार को नए हॉस्टल नियमों का विरोध धरना चल रहा था। छात्रों ने नए हॉस्टल नियमों के विरोध में एसोसिएट डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. वंदना गुप्ता को शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे से बंधक बनाया था। इसी धरने के बीच शुक्रवार आधी रात को छात्रों ने कश्मीर, पंजाबी, बंगाल की आजादी के नारे लगाए हैं।

छात्रों ने कश्मीर मांगे आजादी, पंजाब बोला आजादी, यूपी बोला आजादी, अरुणाचल बोला आजादी और दिल्ली बोली आजादी के नारे लगाए। इस दौरान दर्जनों छात्रों की भीड़ भी मौजूद थी। जेएनयू के सुरक्षाकर्मी भी वहां मौजूद थे क्योंकि वह छात्रों के चंगुल में कैद एसोसिएट डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. वंदना गुप्ता की सुरक्षा में तैनात थे ताकि कोई छात्र उन्हें नुकसान न पहुंचा सके।

वीडियो जेएनयू अधिकारियों से लेकर छात्रों के सोशल मीडिया पर अपलोड
देश विरोधी नारे लगाने का यह नया वीडियो जेएनयू अधिकारियों से लेकर छात्रों के सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। विश्वविद्यालय प्रबंधन की टीम में शामिल एसोसिएट डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. बुद्दा सिंह ने इस देश विरोधी नारे लगाने वाले वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है।

इसके अलावा जेएनयू फेसबुक कंफेशन पेज पर भी छात्रों ने अपलोड कर दिया है। अधिकारियों से लेकर छात्रों द्वारा वीडियो वायरल होने के बाद भी अभी तक विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं करवायी गयी है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने मामले की आंतरिक जांच भी शुरू नहीं करवायी है।

नीचे है फेसबुक लिंक

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2499807133438330&id=100002272044122