October 29, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

दिल्ली की संगत और कमेटी, मर्यादा व सिद्धांत को लेकर आमने- सामने


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

दिल्ली की संगत और कमेटी, मर्यादा व सिद्धांत को लेकर आमने- सामने

दिल्ली कमेटी प्रबंधकों को पंथ से निकालने तक संघर्ष जारी रहेगा: खालसा

नई दिल्ली 7 नवम्बर (मनप्रीत सिंह खालसा):- दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पिछले कई दिनों से सिख मर्यादा व सिद्धांत को नजरअंदाज करने के कारण सिखों के निशाने पर है। सिख संगतों व सेवक जत्थों के साथ कई दिन से चल रहीं टकराव की स्थिति आज उस समय गंभीर हो गई। जब बीयर खरीद के आरोपों से घिरे कमेटी सदस्य व गुरुद्वारा बंगला साहिब के चेयरमैन परमजीत सिंह की नेम प्लेट उखाड़ने पहुँची इंटरनेशनल सिख कौंसिल की अध्यक्ष तरविंदर कौर खालसा ने ऐलान किया कि संगत अब इस कमेटी को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगी। जरूरत पड़ने पर अब वो कमेटी की तलवारों की अपने खून से सिंचाई करने को भी तैयार है।

खालसा ने प्रण किया कि दिल्ली कमेटी पर काबिज टीम को पंथ से बाहर करवाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। बेशक उसके लिए उन्हें कृपाण को अपने खून से क्यों न भिगोना पड़े। खालसा ने साफ किया कि कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा उनके भाई है, संगत ने इन सबको प्रतिनिधि के तौर पर चुना है। लेकिन अब आर-पार की लड़ाई में वो किसी भी गलत व्यक्ति को गुरुद्वारा प्रबंध में नहीं रहने देंगी। क्योंकि जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब का साफ कहना है कि यदि ग्रंथी गलत है, तो हम गुरुद्वारा तो नहीं गिराएगें पर ग्रंथी जरूर हटाएगें। मैं गुरु महाराज के आगे अरदास करूँगी कि मर्यादा को नकारने वाले लोगों को वो बुद्धि बख्सें। यहाँ बता दें कि खालसा के जत्थे के पहुँचने से पहले ही चंडोक की नेम प्लेट कमेटी ने हटा दी थी। इस मौके पर दिल्ली पुलिस के वर्दीधारी जवानों की गुरुद्वारा दफतर में मौजूदगी विरोध करने आए लोगों को काफी खटकी।