October 23, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

सिंगल यूज प्लास्टिक प्रदूषण के प्रति जन जागरण अभियान


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

प्रयागराज। अमित  संस्कृति सोसाइटी के द्वारा अन्धाधुन्ध हो रहे प्लास्टिक बोतल और पन्नी के प्रयोग को रोकने के उद्देश्य से* जनजागरण अभियान की शुरुवात *”वैचारिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश” के प्रांतीय अध्यक्ष- “डॉ.ज्ञान प्रकाश सिंह” ने दीप प्रज्वलित करके जन-चेतना रैली को रवाना किया*।
*प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. ज्ञान प्रकाश सिंह ने एन.जी.ओ.के संयोजक श्री राम जी को बधाई देते हुए कहा कि आप द्वारा बहुत ही नेक कार्य किया जा रहा है इसके लिए आपकी पूरी टीम को वैचारिक परिवार की तरफ से बहुत बहुत बधाई* ,सभी नागरिक को घर से निकलने से पहले थैला लेकर चलना चाहिए और पन्नी एवम बोतल का प्रयोग बंद करना चाहिए तभी हम पर्यावरण को शुद्ध बनाने में अपना अमूल्य योगदान दे सकेंगे।भारत का हर नागरिक एक कदम आगे बढ़ें और अपने आने वाली संतानों को स्वस्थ्य एवम विशुद्ध जीवन प्रदान करें।
*अमित संस्कृति सोसायटी के संयोजक श्री राम जी एवम संस्थापक संतोष कुमार जी ने अपनी पूरी टीम के साथ सब्जी मंडी नैनी से संगम प्रयागराज तक पैदल और नुक्कड़ नाटक, स्लोगन,पम्पलेट* और नारे एवम उद्बोधन से जन जागरण करते हुए संगम नोज पर समापन किया। *नुक्कड़ नाटक में प्लास्टिकसुर बने बृजेश कुमार सिंह पटेल जी का कार्य लोगो को बहुत भाया, और छोटे छोटे वच्चो द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभागिता प्रशंसनीय रही*।संयोजक ने प्लास्टिक के बजाय थैले का प्रयोग पर विशेष बल दिया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बृजेश कुमार, वीरेश कुमार ,भूपेंद्र कुमार,दया शंकर जी,शिवेंद्र ,अरविंद कुमार,राम नरेश,जे.पी पटेल,इत्यादि लोगो ने अहम सहभागिता प्रदान किया।