October 28, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित 1000 से ज्यादा सहज पाठ के भोग डाले गये


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित 1000 से ज्यादा सहज पाठ के भोग डाले गये

गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल में गुरबाणी कंठ मुकाबले करवायेः सिरसा

नई दिल्ली, 30 अक्तूबर (मनप्रीत सिंह खालसा):– दिल्ली कमेटी ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 550 सहज पाठ करने की तजवीज़ रखी थी जिसके जवाब में संगत द्वारा बड़ा उत्साह दिखाया गया और 1000 से ज्यादा सहज पाठ किये गये जिनके भोग आज गुरुद्वारा रकागंज साहिब में भाई लख्खी शाह वणजारा हाॅल में डाले गये।

इस पाठ की लड़ी चलाने के लिए दिल्ली कमेटी के साथ-साथ जपु-जापि ट्रस्ट, बिबेक संस्था व सिख हैल्पिंग सिख संस्था के सदस्यों ने बहुत उत्साह से इसमें भागेदारी की। आज इन 1000 पाठ की समाप्ती के मौके हुए समागमों में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा, महासचिव स. हरमीत सिंह कालका, धर्मप्रचार कमेटी के मुख्य जतिंद्रपाल सिंह गोलडी सहित बड़ी गिनती में कमेटी सदस्य व संगत मौजूद थी।

इस मौके पर स. सिरसा ने संबोधित करते हुए बताया कि इन सहज पाठों के लिए दिल्ली की संगत ने बहुत उत्साह दिखाया है जिस पर गुरु नानक देव जी की अपार कृपा हुई है। उन्होंने कहा कि 550वें प्रकाश पर्व के इस एतिहासिक मौके पर पाठ कर अपने जन्म को सफल करने वालों को वह बधाई देते हैं जिन्होंने गुरुघर की सेवा की और अन्यों को भी गुरबाणी के उचारण के साथ गुरु नानक देव जी के शिक्षा भी दी। उन्होंने बताया कि इन सहज पाठों के लिए गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों के 600 बिद्यार्थियों ने भी भाग लिया।

स. सिरसा ने इस मौके पर बताया कि 550वें प्रकाश पर्व को ही समर्पित गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों में विशेष शताब्दी पीरियड रखा गया है जिसमें जपुजी साहिब का कंठ मुकाबला और व्याख्या सहित पाठ का मुकाबला करवाया गया। उन्होंने बताया कि दो वर्गों में दो-दो बच्चे पहले स्थान पर रहे जिन्हें टैब और एल.ई.डी दे कर सम्मानित किया गया है। दूसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को साईकिलें व इलैकट्रिक स्टोव देकर सम्मानित किया गया है जबकि बाकी के सभी भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सर्टीफिकेट प्रदान किया जायेगा।

स. सिरसा ने गुरुबाणी कंठ मुकाबलों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों और सहज पाठ में भाग लेने वाली पूरी संगत का तहे-दिल से धन्यवाद किया।