October 28, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

बिजनौर:- मिठाई का होटलों पर बिक रहा है जहर


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

मिठाई का होटलों पर बिक रहा है जहर

बिजनौर (शेरकोट)।
दीपावली के नजदीक आते ही होटलों पर बिकने लगा है जहर। सिंथेटिक मावे से मिठाईया बाजार में अपना कदम रख चुकी है लेकिन फ़ूड इंस्पेक्टर द्वारा इन पर कोई कार्यवाही न करना इन्हें भी शक के घेरे में खड़ा करता है।
इन पर कार्रवाई न करने को लेकर जनता में जहाँ आक्रोष है वही दीपावली का त्यौहार नजदीक आ रहा है वैसे वैसे होटलो पर नंबर दो की मिठाई बिकनी शुरू हो गई अधिकारी द्वारा इन पर उचित कार्रवाई न करने को लेकर होटल स्वामियों के हौसला इतना बड़ा हुआ है कि नकली मावे की मिठाई खुलेआम होटलो पर बेची जा रही है जिससे कभी भी कोई भी बड़ी घटना नगर शेरकोट में घट सकती है जिसका जिम्मेदार होटल स्वामी एवं अधिकारी होंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शेरकोट के 23 होटलों पर खुलेआम नंबर दो का मावे से बनाई गई मिठाई बेची जा रही है जिसे खाकर लोग बीमार हो सकते हैं अधिकारियों ने इन होटलो पर दीपावली का त्यौहार से पहले छापेमारी नहीं की तो कोई ना कोई दिन ऐसा होगा कि इन होटल स्वामियों की वजह से लोग बीमार हो जाएंगे सूत्र यह भी बताते हैं कि नगर के एक होटल पर हर तरह की मिठाई बेची जा रही है जो मिठाई बिल्कुल नकली मावे से बनाई जा रही है इस होटल स्वामी के यहां पहले भी 2 बच्चे बीमार होने के बाद अधिकारियों ने इस होटल स्वामी के मिठाई के सैंपल भर के अपने साथ ले गए थे लेकिन आगे की कोई कार्यवाही इस होटल पर नहीं हुई थी अब देखना यह है कि क्या अधिकारी इस होटल स्वामी के खिलाफ कार्रवाई कर पाते हैं या नहीं नगर शेरकोट के लोगों ने अधिकारियों से मांग करते हुए जल्दी ही इन होटल स्वामियों पर शिकंजा कसने की मांग की है। यदि इन होटलों पर कोई कार्यवाही नही हुई तो नगर में कोई घटना इस होटल स्वामी की वजह से कभी भी घट सकती है। इस होटल स्वामी के यहां सुबह से लेकर रात तक हर समय भीड़ नजर आती है इस होटल स्वामी ने पहले भी अधिकारियों को मोटी रकम देकर अपना पीछा छुड़वा लिया था इस होटल स्वामी के खिलाफ एक अखबार द्वारा खबर प्रकाशित की थी तो अधिकारियों ने इस होटल स्वामी के यहां पर आकर छापा मारा था छापा मारने के बाद ही सैंपल भरकर अपने साथ ले गए थे लेकिन उसके बाद उचित कार्रवाई नहीं हो पाई है जिससे होटल स्वामी के हौसले इतने बढ़ गए कि वह पैसा पूरा करने के लिए नकली मावे की मिठाई बेच रहा है और यदि इस होटल पर पुख्ता कार्यवाही की होती तो शायद ये नकली मिठाई नही बेचता। खाना पूर्ति करने के नाम पर जांच शुरू कर दी थी उसके बाद से अब तक भी किसी अधिकारी ने इस होटल स्वामी के यहां आकर कोई कार्रवाई नहीं की है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि कहीं ना कहीं अधिकारियों की मिली भगत का मामला है। जो होटल स्वामी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पायी थी।