October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

टीम इंडिया के फास्ट बोलरों ने भी अपना जलवा दिखाते हुए तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी है।


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

रोहित शर्मा के दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे शतकीय पारी के बाद टीम इंडिया के फास्ट बोलरों ने भी अपना जलवा दिखाते हुए तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी है। रविवार को खराब मौसम के कारण खेल निर्धारित समय से जल्दी खत्म हो गया। इससे पहले साउथ अफ्रीका का टॉप ऑर्डर एक बार फिर लड़खड़ाता दिखाई दिया। अफ्रीकी टीम ने अभी 9 रन ही जोड़ पाई है और उसके दोनों ओपनर पविलियन लौट चुके हैं। डीन एल्गर बगैर खाता खोले ही मोहम्मद शमी का शिकार बने तो इसके बाद उमेश यादव ने क्विंटन डि कॉक (4) को पविलियन की राह दिखाई। लगातार दूसरे दिन तीसरे सत्र का खेल खराब मौसम से प्रभावित रहा। साउथ अफ्रीका की पारी में केवल पांच ओवर ही फेंके गए।
इससे पहले मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की। रांची टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में दोहरे शतक जड़ने वाले विशिष्ट क्लब में शामिल हुए। इस सीरीज में पहली बार सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे रोहित ने सुबह 117 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और 255 गेंदों का सामना करके 212 रन बनाए, जिसमें 28 चौके और 6 छक्के शामिल हैं।