October 28, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

GHPS वसंत विहार की जमीन की लीज हैल्थ क्लब के कारण खतरे में, जागो पार्टी का दावा


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

GHPS वसंत विहार की जमीन की लीज हैल्थ क्लब के कारण खतरे में, जागो पार्टी का दावा

हैल्थ क्लब के भागीदारों से सिरसा के व्यापारिक रिश्तों का भी किया खुलासा

दिल्ली कमेटी सदस्य जनरल हाउस में हैल्थ क्लब बंद करने का प्रस्ताव पारित करें: परमिंदर

नई दिल्ली 20 अक्टूबर (मनप्रीत सिंह खालसा):- गुरु हरिक्रिशन पब्लिक स्कूल,वसंत विहार में स्थापित स्विमिंग पूल व जिम को तुरंत निजी हाथों से मुक्त करवाने के लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सोमवार को होने जा रहें जनरल हाउस में प्रस्ताव पारित करा जाए। जागो- जग आसरा गुरु ओट (जत्थेदार संतोख सिंह) पार्टी से संबंधित दिल्ली कमेटी सदस्य बाकायदा जनरल हाउस मे इस आशय संबंधी आवाज उठाएँगे। इस बात की जानकारी जागो पार्टी के महासचिव व मुख्य प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी। परमिंदर ने दावा किया कि दिल्ली हाईकोर्ट के हालिया आए आदेश के कारण 9 एकड़ में स्थापित स्कूल की जमीन की लीज के रद्द होने संबंधी तलवार लटक गई है। यह सब कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के द्वारा उक्त हैल्थ क्लब को दिए जा रहें कथित संरक्षण व आर्थिक पोषण के कारण हुआ है।

परमिंदर ने खुलासा किया कि दिल्ली कमेटी के जनरल हाउस या कार्यकारिणी तथा सरकारी विभागों की बिना मंजूरी के स्कूल में चल रहें लाइफ स्टाइल जिम एंड स्विम नामक हैल्थ कलब को निजी ऋण के तौर पर सिरसा ने लाखों रुपये दिए हुए है। जिसमें से 18 लाख का उधार सिरसा ने हैल्थ क्लब के डायरेक्टर अमित चुघ तथा पूर्व डायरेक्टर प्रवीण चुघ की फर्म ‘दो भाई’ के नाम पर 2015 में अपने द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में दिखाया है। साथ ही उसी हलफनामें में सिरसा ने अपने नाम पर चंडीगढ़ नंबर 1 मर्सडिज कार दिखाई हुई है। जिसकी कीमत 31 लाख रुपए बताई गई है, पर यह कार अमित चुघ चलाता है, जिसकी हमारे पास फोटो भी है। जिससे साफ होता है कि सिरसा के चुघ बंधुओं से व्यापारिक व पारिवारिक रिश्तें है। परमिंदर ने सवाल किया कि सिरसा संगतों को बताएँ कि उन्होंने लाखों रुपये चुघ बंधुओं को क्यों दिए थे ? 2015 में ही उक्त क्लब शुरू हुआ था और 2015 में ही सिरसा की उधार चुघ बंधुओं के नाम पर है, जिससे लगता है कि सिरसा कमेटी के स्कूल में बनें उक्त क्लब के मुख्य निवेशक है। यदि यह सच है, तो यह सीधे तौर पर कौम की जायदाद का निजी उपयोग अपने कथित फायदे के लिए करने का मामला है।

परमिंदर ने जानकारी दी कि इसी मामले में स्कूल जायदाद के व्यापारिक इस्तेमाल को लेकर पूर्व कमेटी सदस्य दलजीत कौर खालसा ने 2015 से दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की हुई है। जिसके बारे में पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने पहले भी मीडिया को विस्तार से जानकारी दी थी। 9 अक्टूबर 2019 को इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई थी। उससे पहले याचिकाकर्ता ने जागो पार्टी को इस मामले में पार्टी बनने की पेशकश 1 लिखित पत्र के माध्यम से की थी। जिसके बाद जागो पार्टी के वकील भी इस मामले में सक्रिय हो गए थे। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के आरोपों को गंभीरता से सुनने के बाद डीडीए को कानून अनुसार कार्यवाही करने का आदेश दिया है। जिससे स्कूल की जमीन की लीज पर संकट के बादल आ गए है। इसलिए स्कूल व बच्चों के भविष्य को बचाने के लिए जनरल हाउस को उक्त हैल्थ क्लब बंद करने का प्रस्ताव पारित करना चाहिए। इस मौके जागो पार्टी के प्रवक्ता जगजीत सिंह कमांडर भी मौजूद थे।