October 23, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

रोहित शर्मा ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ा।


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

रांची में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा ने छक्के ठोकने के मामले में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहला छक्का जड़ते ही वे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे मैच की अपनी चौथी पारी में 14वां छक्का जड़ा और बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया जो एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं। आपको बता दें, आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने अपने पहले दो मुकाबले मिस किए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेले गए दो टेस्ट मैचों के लिए उनको टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी, लेकिन इस सीरीज में वे बतौर ओपनर खेल रहे हैं। इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर खुद को साबित भी किया है। 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अपने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर दोनों पारियों में 13 छक्के जड़े थे जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था। इससे पहले किसी भी बल्लेबाज(पाकिस्तानी वसीम अकरम) के नाम एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा 12 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था। इसके अलावा वे भारत की ओर से एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने थे।