October 26, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

जागो’ पार्टी ने 11 सदस्यीय पी.ए.सी. बनाई


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

जागो’ पार्टी ने 11 सदस्यीय पी.ए.सी. बनाई

पंथक मसलों के हल के लिए मार्गदर्शक व दवाब समूह का काम करेंगी पी.ए.सी. : जीके

नई दिल्ली 17 अक्टूबर(मनप्रीत सिंह खालसा ) :-जागो-जग आसरा गुरु ओट (जत्थेदार संतोख सिंह) पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी (पी.ए.सी.) का आज गठन किया गया। पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने इसका ऐलान किया। इस 11 सदस्यीय कमेटी में सामाजिक संगठनो से जुड़े लोगों के अलावा, शिक्षाविद्ध,वकील, व्यापारी, सेवामुक्त अधिकारी,पूर्व दिल्ली कमेटी सदस्य सहित पूर्व निगम पार्षद भी शामिल है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व सदस्य व प्रवक्ता गुरविंदर पाल सिंह, पूर्व निगम पार्षद मनदीप कौर बख्शी, महिन्द्र कौर नरुला,पूर्व प्रिंसिपल अमृत सिंह,एडवोकेट आर.एस. जुनेजा, जतिंदर सिंह साहनी,इंदरजीत सिंह कालका जी,इकबाल सिंह जनकपुरी, गुरविंदर सिंह दुग्गल,जसविंदर सिंह अशोक विहार तथा जे.एस. मारवाह इस कमेटी के सदस्य होंगे। साथ ही पार्टी के सरप्रस्त,अध्यक्ष व महासचिव इस कमेटी के पदेन सदस्य होंगे।

जीके ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि ‘जागो’ पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी का मुख्य कार्य सिखों के धार्मिक, सामाजिक व सियासी मामलों पर कौम की बेहतरी के लिए पार्टी की विचारधारा को तय करना होगा। साथ ही सरकार किसी भी पार्टी की हों,उनसे सिखों के मामले किस प्रकार हल करवाए जाए,उसकी रूपरेखा क्या होंगी,तय करना भी पी.ए.सी. की जिम्मेदारी में शामिल होगा। जीके ने कहा कि पंथक मामलों पर जत्थेदार संतोख सिंह की नीति हमेशा यह रहीं थी कि बिना किसी सियासी पार्टी का सदस्य रहते हुए पंथ के लिए बड़ी उपलब्धियाँ हासिल की थी। इसलिए ‘जागो’ पार्टी की पी.ए.सी. भी गैर सियासी रहते हुए सरकारों से सिख मसलों को हल करवाने के लिए मार्गदर्शक व दवाब समूह की तरह काम करेंगी। साथ ही किसी पार्टी को किसी चुनाव में मुद्दों के आधार पर समर्थन देना है, या नहीं, इस बारें में फैसला लेने का अधिकार भी पी.ए.सी. को होगा।