October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

आधी रात को कुशीनगर में SDM को रचानी पड़ी महिला मित्र से शादी


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

*आधी रात को कुशीनगर में Sdm को रचानी पड़ी महिला मित्र से शादी, ये रही वजह*

कुशीनगर. कुशीनगर में शुक्रवार देर रात एक एसडीएम पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला मित्र से गायत्री मंदिर में शादी रचानी पड़ी. दरअसल खड्डा तहसील में एसडीएम रहे दिनेश कुमार की पूर्व महिला मित्र ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था. महिला का आरोप था कि शादी का झांसा देकर एसडीएम चार साल तक शारीरिक शोषण करते रहे. वहीं महिला ने एसडीएम पर कई बार अबॉर्शन कराने का भी गंभीर आरोप लगाया.

महिला का आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर एसडीएम ने बुरी तरह पिटाई भी की. कलेक्ट्रेट के एडीएम ऑफिस में यह फिल्मी ड्रामा दिन भर चलता रहा. अपने को बुरी तरह से फंसता देख एसडीएम शादी के लिए राजी हुए और देर रात पडरौना नगर के गायत्री मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से बाकायदे शादी कराई गई. शादी में गवाह के रूप में पडरौना सदर एसडीएम रामकेश यादव व हाटा के एसडीएम प्रमोद तिवारी बने….

महिला ने शोषण का लगाया था आरोप 
बता दें कि पूर्व में खड्डा तहसील में तैनात रहे एसडीएम दिनेश कुमार पर महिला ने शादी का झांसा देकर शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। कुछ दिन पूर्व दिनेश कुमार का हापुड़ जिले में स्थानांतरण (ट्रांसफर) हुआ था जिसके बाद वो जॉइन करने हापुड़ चले गये थे। शुक्रवार को जब वो अपना सामान लेने आए तो साथ में रह रही महिला ने उनपर शादी करने का दबाव बनाया। लेकिन एसडीएम इससे मुकर गये तो महिला ने उनकी शिकायत करने का मन बनाया।

आजमगढ़ जनपद के ग्राम बुढऩपुर के रहने वाले दिनेश कुमार की इससे पहले पोस्टिंग कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील में उपजिलाधिकारी के पद पर थी। गायत्री मंदिर पडरौना के पुजारी सुरेश मिश्रा ने शादी संपन्न कराई। शादी कराने वाले पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि यह खड्डा के एसडीएम थे जिनकी शादी अभी हुई है। इन दोनों में विवाह को लेकर कुछ अनबन थी. डीएम साहब और सबने कहा है कि शादी करा दी
जाए।