October 20, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

गाजियाबाद:- हिंडन हवाई अड्डा से उड़ा पहला यात्री जहाज


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

हिंडन हवाई अड्डा से उड़ा पहला यात्री जहाज

गाजियाबाद जनपद को सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया गया

पिथौरागढ़ से आए 9 यात्रियों की फूलों संग अगवानी उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री, सांसद व विधायकों ने की

गाजियाबाद। पहली बार गाजियाबाद को अपना एयरपोर्ट मिला। पिथौरागढ़ से आया हवाई जहाज अपनी पहली उड़ान के साथ जब हिंडन एयरबेस पर उतरा तो वहां मौजूद लोगों में खुशी और उत्साह का माहौल दिखा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, सांसद वीके सिंह, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, मंत्री अतुल गर्ग सहित सभी विधायकों ने हिंडन हवाई अड्डा खोले जाने पर खुशी जतायी। जनपद के लाखों लोगों को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद दूसरे एयरपोर्ट के रूप में बहुप्रतीक्षित हिंडन एयरपोर्ट मिल गया है।
हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए पहली उड़ान को उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह, प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा सहित सभी विधायकों एवं महापौर की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई गई। इसी के साथ गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से पहले कमर्शियल विमान ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी। इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि इससे गाजियाबाद और उत्तराखंड के लाखों लोगों को फायदा होगा। उत्तराखंड से जुड़ने से देश के टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। जिले के व्यापार के भी बढ़ने की उम्मीद है।
वहीं लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर और गाजियाबाद के अन्य विधायकों ने हिंडन एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे गाजियाबाद सहित एनसीआर के लाखों लोगों को फायदा होगा। इससे शीघ्र गति से लोग बिना दिल्ली के जाम में फंसे अपने व्यापार, चिकित्सा एवं पर्यटन की दृष्टि से भी उत्तराखंड आ जा सकेंगे। राज्य को फायदा मिलेगा और उन बुजुर्गों को भी फायदा मिलेगा जो चार धाम यात्रा के लिए मुश्किलों का सामना करते थे। यह गाजियाबाद के लिए गौरव का विषय है। हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी का आभार प्रकट करते हैं जो गाजियाबाद को बहुमूल्य तोहफा प्रदान किया है।

रिपोर्ट – यशपाल कसाना