October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

इंडिया गेट पर शब्द अनाहद कार्यक्रम


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

इंडिया गेट पर शब्द अनाहद कार्यक्रम

550 कीर्तनीये एक साथ जत्थे के रूप में करेंगे संगतों को मंत्रमुगधः सिरसा

नई दिल्ली, 11 अक्तूबर (मनप्रीत सिंह खालसा):– दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी द्वारा 12 अक्तूबर को शाम 6 बजे इंडिया गेट पर ‘‘शब्द अनाहद‘‘ कार्यक्रम करवाया जा रहा है जिसमें 550 कीर्तनीये एक साथ जत्थे के रूप में इल्लाही बाणी का कीर्तन कर संगतों को मंत्रमुगध करेंगे। यह विचार दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने प्रकट किये।

        यहां कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के बाद बातचीत करते हुए स. सिरसा ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित यह कार्यक्रम अपने आप में अनूठा होगा। उन्होंने कहा कि पहली बार 550 कीर्तनीय एक मंच से एक साथ जत्थे के रूप में इल्लाही बाणी का कीर्तन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह कीर्तनीय गुरु नानक देव जी की उस्तति में शब्द गायन करेंगे और कार्यक्रम में हाज़िर संगत को गुरु साहिब के संदेश के साथ जोड़ने का प्रयास करेंगे।

        स. सिरसा ने कहा कि दिल्ली कमेटी द्वारा गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यक्रमों की कड़ी में शब्द अनाहद एक अहम कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी द्वारा एक साल में किये गये सभी कार्यक्रम अपने आप में अनूठे हैं पर देश में विशेष अहमियत रखने वाले इंडिया गेट पर इस तरह के कार्यक्रम को हमेशा ही इतिहास में याद रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि गुरु की इल्लाही बाणी के साथ संगत को ज्यादा से ज्यादा जोड़ें और बतायें कि गुरु नानक देव जी पूरी मानवता के गुरु थे जिन्हांेने संसार को आपस में जोड़ने के लिए बड़े प्रयत्न किये।

        स. सिरसा ने कहा कि 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित इन कार्यक्रमों को दिल्ली की संगत द्वारा बेहद उत्साह मिला है और संगत के सहयोग से भविष्य के कार्यक्रम भी पूरे जोश, उत्साह व श्रद्धा से आयोजित किये जायेंगे।

        दिल्ली कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि देश के ग्रहमंत्री अमित शाह सहित अन्य कई धार्मिक व राजनीतिक गणमान्य शख्सीयतें भी इस अनूठे और अदभूत कार्यक्रम में अपनी उपस्थ्तिी दर्जb कावायेंगी।