October 26, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

शाजापुर:- आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

दिलीप सौराष्ट्रीय शाजापुर

आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज            
 राज्य शासन द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्याज की कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए प्याज की भण्डारण सीमा पर थोक व्यापरियों एवं फुटकर व्यापारियों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। प्याज के भण्डारण की जांच के लिए कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा गठित दल ने क्षेत्र में प्याज भण्डारण की जांच की गई। जांच में विष्णु शर्मा पिता हीरालाल शर्मा निवासी आलाउमरोद (फर्म-शुभम आलू प्याज कंपनी) के पास 900 क्विंटल प्याज पाया गया, जो कि संग्रहण सीमा 500 क्विंटल से 400 क्विंटल अधिक प्याज पाई गई जिसका अनुमानित मूल्य 8 लाख रूपये है। शुभम आलू प्याज कंपनी के प्रोप्राईटर श्री विष्णु शर्मा से संग्रहण सीमा से अधिक 400 क्विंटल प्याज जप्त कर प्रकरण बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत थोक व्यापारियों के लिए 500 क्विंटल एवं फुटकर व्यापारियों के लिए 100 क्विंटल प्याज के भण्डारण की सीमा तय की गई है। 
     जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एच.आर. सुमन के नेतृत्व में दल ने गत दिवस निरीक्षण किया, जिसके दौरान अभयपुर के श्री अनिल पिता जयप्रकाश पाटीदार के यहां 700 क्विंटल प्याज, आलाउमरोद के कमल किशोर पिता बद्रीनारायण पाटीदार के यहां 175 क्विंटल, आलाउमरोद के विष्णु शर्मा पिता हीरालाल (फर्म-शुभम आलू प्याज कंपनी) के यहां 900 क्विंटल प्याज तथा शाजापुर की जयगुरूदेव ट्रेडिंग कंपनी के यहां 450 क्विंटल प्याज पाया।