October 27, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

विजयादशमी का त्योहार पाप, अन्याय और अत्याचार पर सत्य, धर्म और न्याय की जीत का प्रतीक: मुख्यमंत्री


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

विजयादशमी का त्योहार पाप, अन्याय और अत्याचार
पर सत्य, धर्म और न्याय की जीत का प्रतीक: मुख्यमंत्री

अतीक मलिक

भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेकर
जीवन में व्यापक सुधार लाया जा सकता है

गोरखपुर/लखनऊ: 08 अक्टूबर 2019: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विजयादशमी के अवसर पर रामलीला मैदान अधियारी बाग, गोरखपुर में भगवान श्रीराम का राजतिलक किया। इस अवसर पर गोरखनाथ मंदिर से रामलीला मैदान तक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने अपने सम्बोधन मे कहा कि विजयादशमी का त्योहार पाप, अन्याय और अत्याचार पर सत्य, धर्म और न्याय की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन आदर्शों से भरा हुआ है। इसलिए हम सभी को भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि 14 वर्षों के वनवास काल के दौरान भगवान राम ने ऋषि-मुनियों और धर्म की रक्षा के लिए राक्षसों का वध किया और उन्हें पापियों और अत्याचारियों से मुक्ति दिलाई।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस बार आयोध्या में 6 देशों की रामलीलाओं का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि थाईलैंड एक बड़े मुस्लिम देश का राजा खुद को भगवान राम का वंशज मानता है। दुनिया के कई देशों में कई भाषाओं में रामलीला का मंचन होता है। उन्होंने कहा हमारी भाषाएं अलग अलग हो सकती हैं, मगर भाव एक जैसा है। भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में व्यापक सुधार लाया जा सकता है। इस अवसर पर विभिन्न जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी गण उपस्थित रहे।