October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

दिल्ली में मदर डेयरी टोकन वाला दूध हुआ सस्ता।


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

दिल्ली में मदर डेयरी टोकन वाला दूध हुआ सस्ता।

सलीम अहमद,01अक्टूबर 2019
नई दिल्ली ।

मदर डेयरी ने ग्राहकों से पैकेट वाला दूध ना खरीद कर टोकन वाला दूध खरीदने की अपील की है। मदर डेयरी टोकन वाला दूध पैकेट वाले दूध के मुकाबले में 4 रुपये प्रति लीटर कम रेट पर उपलब्ध कराएगी।
मदर डेयरी के प्रबंध संग्राम चौधरी का कहना है कि कंपनी टोकन वाले दूध की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कुछ ज्यादा कदम उठाएगी और हर घर तक आपूर्ति को सुनिश्चित कर राजधानी दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के लोगो द्वारा रोजाना जीवन में प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने में भागीदारी देगा।

कंपनी का कहना है कि अगर ग्राहक टोकन वाला दूध खरीदेंगे तो वह उन्हें पैकेट वाले दूध के मुकाबले 4 रुपये सस्ता पड़ेगा। कंपनी अपने रीटेल सेल आउटलेट्स में वेंडिंग मशीनों के जरिये से ग्राहकों को बेहतर सुविधाओं का अनुभव प्रदान करेगी।
मदर डेयरी ने टोकन वाले दूध की मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता को 10 लाख लीटर प्रति दिन तक बढ़ाया है। अब बड़ी संख्या में लोग वेंडिंग मशीनों से लाभान्वित होंगे, ऐसे में इस नकद प्रोत्साहन से ग्राहकों को सालाना 140 करोड़ का लाभ होगा।