October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

ABVP के सुनील आंबेकर ने RSS पर लिखी किताब


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

एबीवीपी के सुनील आंबेकर ने आरएसएस पर लिखी किताब

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के काम करने के तौर-तरीकों को लेकर एक किताब ‘द आरएसएस रोडमैप्‍स 21 सेंचुरी’ लिखी है। उन्‍होंने लिखा है कि संघ और हिंदुत्व से वही डरते हैं, जिनकी सोच बंदूक की नली से सत्ता स्थापित करना होती है।

संघ और हिंदुत्व को लेकर जनता के बीच डर का माहौल वही लोग बनाते हैं, जो भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वालों का समर्थन करते हैं। उन्‍होंने किताब के विमोचन से पहले कहा कि सामान्य लोग संघ से नहीं डरते हैं। किताब का विमोचन 1 अक्टूबर को संघ प्रमुख मोहन भागवत करेंगे।

आंबेकर ने कहा कि 94 साल से आरएसएस समाज को मजबूत कर रहा है। संघ का विरोध करने से पहले इस संगठन को समझना जरूरी है। आरएसएस के लिए समाजिक विकास सबसे पहले है। दुनिया में किसी को भी हिंदुत्व से डरने की जरूरत नहीं है। हिंदुत्व का मूल एकत्व की अनुभूति है। अल्पसंख्यकों के नाम पर राजनीति करने वाले संघ को लेकर गलत धारणा फैलाते रहते हैं, लेकिन आरएसएस चुपचाप समाज के बीच अपना काम करता है।

वामपंथियों पर हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि रूस, नेपाल और चीन के कम्युनिस्टों ने अपने देश की जय-जयकार करने में पूरी ताकत झोंक दी। भारत में इस मामले में बौद्धिक भ्रष्टाचार हो गया। यहां के वामपंथियों ने अपनी पूरी ताकत भारत के टुकड़े करने वालों के समर्थन में लगा दी है।