October 20, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

दिल्ली CM केजरीवाल ने की ‘किराएदार बिजली मीटर योजना’ की शुरुआत ।


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने की ‘किराएदार बिजली मीटर योजना’ की शुरुआत ।

सलीम अहमद , 25 सितंबर
नई दिल्ली ।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों को कई सारी सौगात दे रहे है, सब से पहले पानी के बिल को लेकर बड़ा एलान किया गया, फिर बिजली के बिल में राहत और अब किराए के मकान पर रहने वालों को बड़ी राहत दी है, इसी के मद्देनजर केजरीवाल ने ‘मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना की शुरुआत की है।
किराएदार को अपने नाम पर बिजली मीटर लगवाने के लिए दो डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी। इसके लिए रेंट एग्रीमेंट की कॉपी और उस पते का आईडी प्रूफ देना होगा।
केजरीवाल ने कहा कि इसमें तीन हज़ार रुपये सिक्योरिटी जमा है। अगर मकान मालिक अलग मीटर के लिए नही राजी होता है तो इसके लिए किराएदार को मकान मालिक के पास जाने की जरूरत नही है, उन्हें सीधे सरकार की ओर से दिए गए इन टोल फ्री नंबरो पर फोन करना होगा ।

जारी किए तीन हेल्पलाइन नंबर :-
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए तीन नंबर जारी किए हौ। BSES yamuna के लिए 19122, BSES Rajdhani के लिए 19123 और टाटा पावर के लिए 19124 पर कॉल करना होगा, इसके बाद कर्मचारी खुद घर पर आकर मीटर लगा जाएंगे।