July 3, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

हिंडौन – रक्तदान में दिखी सौहार्द की झलक, हिन्दू मुस्लिम एकता की दिखी मिशाल

रक्तदान में दिखी सौहार्द की झलक।

हिण्डौन। हाडोली गांव की मस्जिद के इमाम हाफिज मुकीम की 7 माह की गर्भवती पत्नी को शहर के एक निजी नर्सिग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने हीमोग्लोबिन बहुत कम होने के कारण प्रसूता को शीघ्र ही दो यूनिट ओ पॉजिटिव ब्लड की आवश्यकता बताई। प्रसूता की सीरियस हालत तथा तुरंत ब्लड की व्यवस्था करने की समस्या से परेशान होकर हाफिज मुकीम ने नगर परिषद उपसभापति नफीस अहमद से ब्लड की व्यवस्था करने का आग्रह किया।
उपसभापति नफीस अहमद ने जैसे ही ब्लड की आवश्यकता के लिए सोशल मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप्स में संदेश भेजा तो महू के पास कई गांव निवासी नियमित रक्तदाता पुष्पेंद्र जाटव (9653855994) मरीज के परिजनों से बात कर के पारस हॉस्पिटल पहुंचे और 7 वीं बार रक्तदान के लिए अपनी सहमति दी।
मानवता के नाते की मिली इस मदद से प्रसूता के पति हाफिज मुकीम बहुत भावुक हो गए और उन्होंने रक्तदाता पुष्पेंद्र जाटव का शुक्रिया अदा किया और उनको दुआएं दी। इस अवसर पर टीम जीवन ज्योति के हरेंद्र सिंह और यूसुफ पठान मौजूद रहे।
शहर में सभी लोगों ने आपसी सौहार्द की मिसाल पेश करने वाले रक्तदाता पुष्पेंद्र जाटव और यूसुफ पठान की भूरी भूरी प्रशंसा की।

संवाददाता
चरण सिंह डागुर
हिंडौन सिटी करौली राजस्थान