June 6, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

पिछले 50 दिनों से दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी मानवता की सेवा में जुटी हैः मनजिंदर सिंह सिरसा, हरमीत सिंह कालका

पिछले 50 दिनों से दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी मानवता की सेवा में जुटी हैः मनजिंदर सिंह सिरसा, हरमीत सिंह कालका
गुरुद्वारा बंगला साहिब सहित अलग-अलग गुरुद्वारा साहिबान से हो रही है लंगर व हर प्रकार की सेवा

नई दिल्ली, 16 मई (मनप्रीत सिंह खालसा):- दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने 22 मार्च को शुरु हुए लाॅक्डाउन के पश्चात आज मानवता की सेवा में 50 दिन पूरे कर लिये। इन 50 दिनों के दौरान जहां दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गुरुद्वारा बंगला साहिब सहित अलग-अलग गुरुद्वारा साहिब से गुरु के लंगर की सेवा व अन्य प्रकार से मानवीय सेवा की जा रही है वहीं संगत ने भी यह सेवा निरंतर जारी रखने के लिए अपना योगदान डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
यहां जारी एक संयुक्त बयान के माध्यम से जानकारी देते हुए कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि कमेटी मानवता की इस महान सेवा में अहम योगदान देने के लिए ना सिर्फ कमेटी के सेवादारो व अन्य मुलाज़िमों बल्कि दिल्ली सरकार के उन मुलाज़िमों का भी आभार प्रकट करना चाहती है जो लंगर व अन्य रसद सामग्री राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचाने के लिए हमेशा आगे हो कर कार्य करते रहे हैं।
स. सिरसा और स. कालका ने कहा कि इन 50 दिनों के दौरान कमेटी के किसी भी लांगरी ने कोई छुट्टी नहीं ली। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा बंगला साहिब में हैड ग्रंथी ज्ञानी रणजीत सिंह के विशेष आभारी हैं जिन्होंने पूरे स्टाॅफ को अधिक से अधिक सेवा करने के लिए हौंसला दिया।
उन्होंने कहा कि महामारी कोरोना वायरस का समय एक ऐसा समय है जब लोग डाॅक्टरों, नर्सों व इस समय के दौरान सेवाएं दे रहे अन्य लोगों के नजदीक जाने से भी डरने लग गये थे पर यह गुरु हरिकृष्ण साहिब जी की कृपा है कि दिल्ली की समूची संगत पर गुरु साहिब ने कृपा की और मानवता को बड़े संकट से बचाया ।
उन्होंने आगे कहा कि गुरु साहिब के सिद्धातों पर पहरा देते हुए मानवता की सेवा करने वाले दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के सभी मुलाज़िम, सदस्य व पदाधिकारी दिल्ली के हर उस शख्स का सिर झुका कर धन्यवाद करते हैं जिन्होंन गुरु साहिब के आदेशानुसार मानवता की सेवा में जुटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।