June 6, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक्स ब्लॉक ब्रह्मपुरी गली नम्बर 6 में एक ही परिवार के 5 लोग हुए कोरोना संक्रमित

उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक्स ब्लॉक ब्रह्मपुरी गली नम्बर 6 में एक ही परिवार के 5 लोग हुए संक्रमित, कुल 9 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर।

यमुनापार में बसा हुआ ब्रह्मपुरी जिसमें बहुत अधिक हाईप्रोफाइल लोग नहीं रहते हैं, शायद हाल ही में विदेश जाने वाला कोई इस क्षेत्र में निकले, मगर फिर भी इस क्षेत्र में बहुत तेजी से कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं 23 अप्रैल से अब तक 10 दिन में लगभग 20 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।
आरोग्य सेतु एप की माने तो 1 किलोमीटर के एरिया में 24 लोग कोरोना संक्रमित हैं यह आंकड़ा दोपहर 2:00 बजे तक का है इसमें एक बात महत्वपूर्ण है कि सभी लोगों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर रखा हो यह जरूरी नहीं है, साथ ही आरोग्य सेतु केवल उन्हीं लोगों की जानकारी दे सकता है जिन लोगों ने अपने बारे में उसे बताया है,

इसका मतलब काफी बड़ी तादाद में लोग इस क्षेत्र में संक्रमित निकल सकते हैं।

बड़ा सवाल यह है कि इस क्षेत्र में इतनी तेजी से संक्रमण फैलने का क्या कारण है और प्रशासन इस चैन को ढूंढने का कोई प्रयास कर रहा है या नहीं।

पूर्व में गली नंबर 2 में संक्रमित हुआ एक ही परिवार किराना की दुकान चलाता था और आज संक्रमित हुए एक ही परिवार का सदर बाजार में आना जाना बताया जा रहा है।

देखना होगा प्रशासन कितना गंभीर होकर इस चैन को ढूंढने की कोशिश करता है पहला काम इस चैन को ढूंढना है उसके बाद ही इस चैन को तोड़ा जा सकेगा।