October 28, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

दिल्‍ली: चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

राकेश गुप्ता दिल्ली

नई दिल्‍ली। चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक और हाल ही कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांगा को दिल्‍ली विधानसभा अध्‍यक्ष राम निवास गोयल ने अयोग्‍य घोषित कर दिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ‘आप’ विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने अलका लांबा को अयोग्य घोषित करने की याचिका लगाई थी।

इससे पहले ट्विटर पर अलका लांबा ने आरोप लगाया था कि आप ने एक महिला को सदन से बाहर निकलवाया था, अब आप की बारी है। आपको बता दें कि अलका लांबा काफी समय से पार्टी छोड़ने की बात कह रही थीं और उन्होंने ऐलान भी किया था कि अगले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगी।

ट्वीट का केजरीवाल पर भी लगाया था आरोप

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि केजरीवाल जी, 100 विधायक पद कुर्बान हैं अपनी जनता के लिए। पर उनसे किए गए एक-एक वादे को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगी। आप अपने वादों को पूरा कीजिए, वर्ना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहिए। जनता पूछ रही है।

बताइए कि आपने चांदनी चौक में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम क्यों रुकवा दिया। मुझे चांदनी चौक की जनता पर पूरा भरोसा है। पांच महीने बाद अपने पूरे पांच साल के कामों का लेखा-जोखा देना है। इन पांच महीने सदन में न सही, सड़क पर आपकी नाकामी की पोल खोलूंगी। उन्होंने नारा भी दिया ‘आप नहीं यह धोखा है। दिल्ली बचा लो मौका है।’

बता दें कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले अलका लांबा 20 सालों तक कांग्रेस से जुड़ी रहीं थीं, लेकिन साल 2013 में उन्होंने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली और चांदनी चौक से चुनाव जीता था।