October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

जहरीली दवा से क्विंटल मछलियों की मौत


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

जहरीली दवा से क्विंटल मछलियों की मौत
अनुपम श्री वास्तव बछगावा रायबरेली।
क्षेत्र के जोहवा हिसार गांव में बीती रात किसी अराजक तत्व ने एक तालाब में जहरीली दवा डाल दी । अराजक तत्वों द्वारा की गई इस शरारत के चलते एक किसान की लगभग 15 कुंटल मछलियां की मौत हो गई ।मछलियों के मरने से किसान तो परेशान है ही साथ ही गांव में महामारी की आशंका पैदा हो गई है।
जोहवा हिसार गांव का रहने वाला माता प्रसाद पुत्र गिरधारी ने ग्राम समाज से गांव के बाहर एक तालाब का पट्टा करा रखा है उसने 1 वर्ष पूर्व मछलियां डाली थी जो कि अब काफी मात्रा में हो गई थी । माता प्रसाद का कहना है कि बीती रात किसी अराजक तत्व ने उक्त तालाब में कोई जहरीली दवा डाल दी जिससे कि लगभग 15 कुंटल मछलियों की मौत हो गई।
मछली पालक माता प्रसाद ने बताया कि उसने एक-एक पाई जुटाकर मछलियां पाली थीं परंतु किसी शरारती तत्व की हरकत से उसकी खून पसीने की कमाई समाप्त हो गई ।वहीं दूसरी ओर गांव वालों का कहना है कि अगर शीघ्र मछलियों को तालाब से निकाल कर कहीं जमीन में नहीं दफनाया गया तो महामारी भी फैल सकती है ।