October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

अपने अहम् व वहम को लगी चोट ने सिरसा को हताश किया: ‘जागो’ का सिरसा के ब्यान पर पलटवार


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71

अपने अहम् व वहम को लगी चोट ने सिरसा को हताश किया: ‘जागो’ का सिरसा के ब्यान पर पलटवार

नई दिल्ली 27 जनवरी (मनप्रीत सिंह खालसा):- दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के द्वारा 15 फरवरी को कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके की दिल्ली कमेटी सदस्य के तौर पर सदस्यता खत्म करने संबंधी जारी किए गए ब्यान को ‘जागो’ पार्टी ने भ्रामक व भाजपा से गठबंधन टूटने की हताशा करार दिया है। ‘जागो’ पार्टी के महासचिव व मुख्य प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने सिरसा से सवाल पूछा है कि क्या जीके को किसी कोर्ट ने गोलकचोर माना है ? कितने रुपये की चोरी हुई है ? कोर्ट में चोर न साबित होने के बावजूद दिल्ली कमेटी एक्ट की किस मद में सदस्यता रद्द की जा सकती है ?

परमिंदर ने कहा कि लगता है कि सिरसा इस बार अपने विधायक न बनने का मुख्य कारण जीके को मानते है,यहीं कारण है कि अब उन्हें कमेटी की अपनी प्रधानगी की कुर्सी हिलती हुई दिख रहीं है और खौफवश बचकाना हरकत करने पर सिरसा मजबूर हो गए है।परमिंदर ने कहा कि हमारी सहानुभूति सिरसा के साथ है। क्योंकि उनकी नफरती व बदलाखोरी की सियासत ने उनके सियासी जीवन को बड़ी क्षति दी है,जिसने सिरसा का अहम् व वहम दोनों दूर कर दिए है।

परमिंदर ने सिरसा से पूछा कि गैर संविधानिक तरीके से जिस मद में वो जीके की सदस्यता रद्द करने का ढोंग कर रहें है,क्या उसी मद में वो अपनी तथा गुरमीत सिंह शंटी की सदस्यता रद्द करेंगे ? जबकि यह कार्य गैर वैधानिक व पूर्वाग्रह से ग्रसित तथा समय से पहले ट्रेन पकड़ने की महत्वाकांक्षा है। क्योंकि तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में अदालती कार्यवाही अभी चल रहीं है। परमिंदर ने सिरसा को आत्म चिंतन करने की सलाह देते हुए कहा कि आज सिरसा के सारे साथी एक-एक करके भाग रहें है। जो कि केवल सत्य को छोड़कर सत्ता के लिए इनसे चिपके थे। कमाल तो तब हुआ जब इनकी पूर्व विधानसभा सीट से जुड़े एक सांसद तथा 2 निगम पार्षदों ने भी सिरसा को टिकट न मिलने पर सिरसा के पक्ष में आवाज नहीं उठाई। जबकि इनको सिरसा ने अपनी वीटो पावर का इस्तेमाल करके सिख उम्मीदवारों की टिकटें कटवाकर आगे किया था।