July 8, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

पूर्वी दिल्ली – मुस्तफाबाद 2 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात

पूर्वी दिल्ली के दयालपुर थाना अंतर्गत मानवता को शर्मसार करने और दरिंदगी की सभी हदें पार करने की एक वारदात सामने आई है।

एक 2 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात मुस्तफाबाद में बच्ची के पिता के जानकार रहमान नामक शख्स द्वारा की गई हैै।

परिजनों का कहना है की बच्ची को टॉफी दिलाने की कहकर रहमान घर से बेटी को लेकर गया और तकरीबन 1 घंटे बाद घर पर ही छोड़ कर चला गया, रहमान जब बच्ची को घर पर छोड़ कर गया तो बच्ची की हालत काफी खराब थी, परिजन बच्ची की हालत खराब देखकर एलएनजेपी अस्पताल में बच्ची को लेकर गए जहां डॉक्टरों ने परिजनों को बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की जानकारी दी।

बच्ची के साथ दुष्कर्म की बात सुनकर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई, बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कर लिया गया,  पुलिस ने मामले की गम्भीरता देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच करते हुए जेल भेज दिया है।

बता दें कि आरोपी बच्ची के घर के नीचे ही टेलर की दुकान पर सिलाई का काम सीखता था इसी दौरान बच्ची के पिता से उसका परिचय हो गया और वह घर आने जाने लगा। फिलहाल वह भजनपुरा में सिलाई का काम करता है, आरोपी के जेल जाने के बाद आरोपी के परिजनों की ओर से पीड़िता के परिवार को समझौता करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है, और समझौता ना करने की स्थिति में जान से मारने की धमकी दी जा रही है।जिसके बारे में कल पीड़िता के परिवार द्वारा पुलिस को सूचना दी गई और मुस्तफाबाद में काफी देर तक हंगामा भी हुआ।

आपको बता दें कि पीड़िता के पिता स्वयं एक पत्रकार हैं और उनके समर्थन में सैकड़ों की तादाद में कल पत्रकार उनके निवास पर इकट्ठे भी हुए, पीड़िता के परिजनों सहित तमाम पत्रकार साथियों की मांग है कि पुलिस एक महीने में चार्जशीट दाखिल करे और कोर्ट रेपिस्ट को अतिशीघ्र फाँसी पर चढ़ाए।

बीबीसी लाइव न्यूज़ के लिए राकेश गुप्ता की रिपोर्ट