October 30, 2020

BBC LIVE NEWS

सच सड़क से संसद तक

कर्नाटक: पति ने नाबालिग से रेप किया, पत्‍नी ने दोनों की शादी कराई


Notice: Trying to get property of non-object in /home/innpicom/public_html/wp-content/themes/newsium/inc/hooks/hook-single-header.php on line 71
एक दलित नाबालिग लड़की से कथित रेप के आरोपी की पत्‍नी ने पति को सजा...

एक दलित नाबालिग लड़की से कथित रेप के आरोपी की पत्‍नी ने पति को सजा से बचाने के लिए उसकी पीड़‍ित लड़की से ही शादी करा दी। हाइलाइट्स

  • आरोपी ने पत्‍नी की नाबालिग रिश्‍तेदार से कथित तौर पर रेप किया
  • डरी हुई नाबालिग ने चाइल्‍ड लाइन के सामने रेप से इनकार किया
  • पति को बचाने के लिए पल्‍लवी ने पीड़‍िता की पति से शादी करा दी
  • दोबारा पूछताछ पर नाबालिग ने घटना बताई, दोनों आरोपी गिरफ्तार

यह घटना कोलार जिले में मालुर तालुक के हुनासीकोट गांव की है। हालांकि पुलिस ने सोमवार को आरोपी को पत्‍नी सहित बाल विवाह एक्‍ट, पॉक्‍सो एक्‍ट और प्रटेक्‍शन ऑफ सिविल राइट्स एक्‍ट के तहत गिरफ्तार कर लिया।

डोड्डा कडाथुरु गांव के निवासी आरोपी गंगाराजू (32) की एक दलित युवती पल्‍लवी (23) से दोस्‍ती थी। गंगाराजू पेंटर का काम करता है। पल्‍लवी ने अपने पति को छोड़ दिया था। गंगाराजू और पल्‍लवी ने कुछ महीनों पहले ही शादी की थी और दोनों टेकल के पास हुनासीकोट गांव में रहते थे। पिछले हफ्ते उनके घर पल्‍लवी की 13 साल की चचेरी बहन रहने आई। गंगाराजू ने कथित तौर पर उससे रेप किया और उसे किसी से कुछ न बताने के लिए धमकाया। लेकिन यह खबर पूरे गांव में फैल गई, जिसकी जानकारी मालुर में चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन को मिली।

पति को बचाने के लिए कराई शादी
चाइल्‍ड लाइन के अधिकारियों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने लड़की से पूछताछ की। लड़की ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया। मुसीबतें बढ़ती देख पल्‍लवी ने लड़की की शादी गंगाराजू से करा दी। चाइल्‍ड लाइन में इसकी भी शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद एक काउंसलर और लीगल अडवाइजर के साथ पुलिस ने लड़की से फिर पूछताछ की।

इस बार लड़की ने पूरी घटना की जानकारी दी। पीड़‍िता के पिता की शिकायत के आधार पर गंगाराजू और पल्‍लवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।